फगवाड़ा: BJP के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री स्वर्णा राम का निधन, फगवाड़ा से दो बार रहे विधायक

Phagwara News: चौधरी स्वर्णा राम बीजेपी के कद्दावर नेता थे और पार्टी को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई। फगवाड़ा सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती थी, लेकिन यहां उन्होंने जीत दिलाई।

BJP Leader Lt. Shri Swarna Ram from Phagwara Punjab

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता (BJP leader) एवं पंजाब के पूर्व मंत्री चौधरी स्वर्णा राम (Former Punjab minister Chowdhary Swarna Ram) का शनिवार शाम को राज्य के फगवाड़ा (Phagwara) में निधन हो गया। उनके परिवार ने यह जानकारी दी. वह 83 वर्ष के थे। राज्य में पार्टी का एक प्रमुख दलित चेहरा, राम अपने बेटे एवं पूर्व विधायक मोहन लाल बंगा के साथ रह रहे थे। उनके परिवार ने बताया कि तबीयत खराब होने पर राम को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

राम ने दो बार फगवाड़ा (सुरक्षित) विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था। वह प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार में तकनीकी शिक्षा, औद्योगिक प्रशिक्षण और सामाजिक सुरक्षा मंत्री थे और उस समय शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन सहयोगी थे। राम के परिवार में उनकी पुत्री और दो पुत्र हैं।

कई बीजेपी नेताओं ने व्यक्त किया शोक
स्वर्णा राम के निधन से उनके परिवार में शोक की लहर फैल गई। कई बीजेपी नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया है। वे बीजेपी के जाने माने नेता थे और उनके निधन को पार्टी के एक पुराने स्वर्णिम युग का अंत माना जा रहा है। वे बीजेपी के कद्दावर नेता थे और क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने और आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई। फगवाड़ा सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती थी, लेकिन यहां उन्होंने पार्टी को जीत दिलाई।

दलितों के प्रमुख नेता थे चौधरी स्वर्णा राम
स्वर्णा राम राज्य सरकार में दो बार कैबिनेट मंत्री रहे. पार्टी में उनकी बात का बहुत महत्व था और बहुत गंभीरता से उनकी बात सुनी जाती थी। विधायक रहते उन्होंने फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए कई विकास के कार्य कराए और क्षेत्र को आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया। वे दलितों के प्रमुख नेता थे। उनकी एक बेटी और दो बेटे हैं।


Posted

in

, , ,

by

Comments

Leave a comment

Design a site like this with WordPress.com
Get started